Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

'हमने विधायक बनाया...' बीमा भारती के धोखे को सह नहीं पाए नीतीश; वोटिंग से पहले खोल दी सारी पोल

हमने विधायक बनाया... बीमा भारती के धोखे को सह नहीं पाए नीतीश; वोटिंग से पहले खोल दी सारी पोल
X

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कांग्रेस (Congress) और राजद (RJD) ने 15 वर्ष तक हिंदू-मुस्लिम के बीच फूट डालकर बिहार में डर का माहौल पैदा किया। पति-पत्नी की सरकार में बिहार में जंगलराज था। जब से हम सरकार में आए हैं, बिहार में कोई दंगा नहीं होने दिया।

मुसलमानों के लिए भी काफी काम किया। तलाकशुदा महिलाओं के स्वाबलंबन के लिए काम किया। हर गांव में कब्रिस्तान की घेराबंदी की। मदरसे को आगे बढ़ाया गया। हमारे आने से बिहार की स्वास्थ व्यवस्था में सुधार हुआ है।

मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) भागलपुर में अजय मंडल, कटिहार में दुलालचंद्र गोस्वामी, पूर्णिया में संतोष कुशवाहा और किशनगंज में मु. मुजाहिद आलम के समर्थन में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। भागलपुर में रोड शो भी किया।

हमलोग कोई काम अपने बेटा-बेटी के लिए नहीं करते- नीतीश

राजद के परिवारवाद पर निशाना साधते हुए कहा कि हमलोग कोई काम अपने बेटा-बेटी के लिए नहीं करते। हमारे लिए पूरा बिहार परिवार है। ऐसी पार्टियों से दूरी बनाए रखें जो सिर्फ अपनी पत्नी ,बेटे-बेटियों को आगे लाते हैं। आपलोग अपने बच्चों को बताइए कि पहले क्या स्थिति थी और अब क्या है।

नीतीश ने आगे कहा कि उनलोगों (राजद) को खुला छोड़ा तो इधर से उधर गड़बड़ी कर रहे थे। बर्दाश्त से बाहर हुआ तो हमलोगों को अलग होना पड़ा। पूर्व मंत्री सह राज्यसभा सांसद संजय झा ने भी सभा को संबोधित किया। सीएम ने पूर्णिया से राजद प्रत्याशी बीमा भारती (Bima Bharti) पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि हमने उन्हें विधायक बनाया, कैबिनेट में भी शामिल किया। वह जिद पर अड़ी थी कि मुझे मंत्री बना दीजिए। मना कर दिए तो सबकुछ भूलकर इधर से उधर चली गईं। महागठबंधन को विकास व जनता की समस्या से कोई लेना-देना नहीं है। बिहार का विकास मेरा एकमात्र लक्ष्य है।

अपराधियों एवं घोटालेबाजों से बिहार को निजात दिलाई- नीतीश कुमार

उन्होंने कहा कि हमने सुशासन की सरकार बनाकर अपराधियों एवं घोटालेबाजों से बिहार को निजात दिलाई। उन्होंने कहा कि वे 1995 से ही भाजपा के साथ काम कर रहे हैं। जिस समय केंद्र में वाजपेयी की सरकार थी, हमलोग उनके साथ थे और अब भी एनडीए के साथ हैं।

नीतीश ने कहा कि एनडीए के कार्यकाल में कितना काम हुआ है, आप भी देख सकते हैं। कुछ लोग बरगलाने में लगे हुए हैं। किसी के झांसे में नहीं आना है, एनडीए प्रत्याशी को जिताना है।

उन्होंने कहा, हमारे शासनकाल में लड़कियों की शिक्षा पर काफी जोर दिया गया। इसका परिणाम रहा कि बिहार की लड़कियां शिक्षा में क्षेत्र में काफी आगे बढ़ी हैं। साइकिल से स्कूल जा रही हैं। देशभर में बिहार पुलिस में सबसे अधिक महिलाएं हैं। लड़कियों को जितनी ज्यादा शिक्षा दी जाएगी, उतनी ही प्रजनन दर में कमी आएगी।

जन्म से पहले क्या हुआ, इसका कोई मतलब नहीं

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) द्वारा नेताओं के भाई और बहनों की संख्या को लेकर दिए गए बयान पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमारे जन्म से पहले क्या था, उससे क्या मतलब है। पहले खूब होता था, लेकिन अब उसका कोई मतलब नहीं है। वे किशनगंज जिले के शेरशाहवादी गांव में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। कहा, हमने हिंदू मुस्लिम झगड़े को समाप्त करवाया और विकास की राह पर बिहार को आगे बढ़ाया।

Next Story
Share it